Krutidev to Unicode Converter  के लिए टॉप 5 टूल्स?

top 5 tools from krutidev to unicode converter
Krutidev to Unicode Converter  के लिए टॉप 5 टूल्स?

आज हम आपके लिए Krutidev to Unicode Converter, के टॉप 5 टूल्स की जानकारी लेकर आए हैं। ये टूल्स आपको कृतिदेव फॉन्ट को यूनिकोड में बदलने में मदद करेंगे, जिससे आपका content किसी भी प्लेटफॉर्म  या system पर आसानी से पड़ा जा सकेगा । 

Krutidev font जो एक हिंदी भाषा का font है,  जो आज के समय में बहुत प्रचलित है, अक्सर लोगो को यह समस्या रहती है, की इस font को unicode मैं कैसे कनवर्ट करे, यूनिकोड जो एक कंप्यूटर में किसी भी कंटेंट को रिप्रेजेंट करने के काम आता है,  यूनिकोड का इस्तेमाल समय के साथ साथ बढ़ता ही जा रहा है, क्योंकि यूनिकोड में कनवर्ट कंटेंट हर किसी के समझ मै नही आता, जिससे privacy बनी रहती है, जिसके कारण आजकल unicode की मांग बड़ रही है।

तो ये 5 tools जिनकी मदत से आप आसानी से krutidev font को यूनिकोड मैं कनवर्ट कर सकते है –

  1. krutidevconverter.in

 इस वेबसाइट या टूल का यूज़ आप  Krutidev to Unicode Converter  के लिए   कर सकते है, इस वेबसाइट मैं आपको एक तरफ krutidev text को डालना है, और convert to unicode button पर tap करना है, और दूसरी तरफ आपका text unicode मै कनवर्ट हो जाएगा,  बस उस text को कॉपी करना है, और पेस्ट करना है simple। 

Krutidev converter tool ये especially इसी काम के लिए बना है, तथा साथ ही साथ आप इस वेबसाइट मैं और tools का भी लुफ्त उठा सकते है, जैसे –  Unicode to krutidev converter, krutidev to mangal converter,  chanakya to Unicode converter आदि ।

2. Indiatyping.com – 

यह एक और तेज और मुफ्त कृतिदेव से यूनिकोड कन्वर्टर है। आपको बस अपना कृतिदेव टेक्स्ट बॉक्स में डालना है और ‘कन्वर्ट टू यूनिकोड’ बटन पर क्लिक करना है, इसका software जल्द ही आपको यूनिकोड प्रदान कर देगा।

इस टूल मै आप अपने यूनिकोड के words  और characters को भी count कर सकते है, और  ये tool आपको अन्य ऑप्शन भी प्रदान करता हैं ।

3. Typingbaba.com –

 यह वेबसाइट कृतिदेव से यूनिकोड कन्वर्टर के साथ-साथ अन्य फॉन्ट कन्वर्टर्स और टाइपिंग टूल्स भी प्रदान करती है। इसमें कृतिदेव टेक्स्ट को यूनिकोड में आसानी से बदला जा सकता है।

जब आप इस tool मै krutidev सेक्शन मैं कुछ भी टाइप करेगे तो ये default krutidev font में आपने text को कनवर्ट कर देगा ।

4. Unicodeconverter.com –

 इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके आप कृतिदेव फॉन्ट को यूनिकोड में आसानी से बदल सकते हैं। यह टूल बेहद सरल है और यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस के साथ आता है, जिससे आपको अपने कृतिदेव font को input  सेक्शन मैं डालना है, और convert बटन पर tap करना है, और आउटपुट सेक्शन से अपने unicode को कॉपी करना है।

5. krutidevunicodeconverter.com 

यह एक another website या tool है जिसकी मदत से आप krutidev को यूनिकोड मैं कनवर्ट कर सकते है, इस tool का इंटरफेस आपको बहुत सरल मिलेगा इस tool को खासियत इसमें आपने जो यूनिकोड कनवर्ट किया है, उसे आप डायरेक्ट whatsapp मै share कर सकते है, और साथ ही साथ उस यूनिकोड को email भी कर सकते है, वो भी direct website से । और साथ ही साथ आप उस यूनिकोड को doc file मै भी download कर सकते है।

इन पांच टूल्स का उपयोग करके आप आसानी तथा तेजी से साथ  कृतिदेव फॉन्ट को यूनिकोड में बदल सकते हैं। इन सभी websites का इंटरफेस सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल होने के कारण, आपको कोई भी तकनीकी जटिलता का सामना नहीं करना पड़ेगा। ये टूल्स न केवल हिंदी में, बल्कि अन्य भाषाओं में भी कृतिदेव फॉन्ट के कनवर्टर के रूप मैं  मदद करते हैं। 

मैंने इंटरनेट मैं रेसेरच करने इन 5 tools को pick किया है, ये 5 ऐसे टूल्स है, जिनका यूज़ आप easy तरिके से कर सकते हैं।  

5/5 - (1 vote)

sawan singh

मैं सावन सिंह एक professional डिजिटल मार्केटर हु। मैं डिजिटल मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी से रिलेटेड जानकारी को प्रदान कराता हु। मुझे डिजिटल मार्केटिंग की फील्ड मैं करीब 1-2 साल का अनुभव हैं, और मैं इस अनुभव के साथ आपको जानकारी देता हु। Thank you.

प्रातिक्रिया दे